Thursday, August 20, 2020

नवसारी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में मार्ग और मकान (स्टेट) महिलाओ के शौचालय में जड दिया ताला...! महिला शशक्तिकरण योजना की ऐसी की तैसी अथवा अधिकारियो के संस्कार में कमी...! जवाबदेही किसकी ...?



नवसारी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में मार्ग और मकान (स्टेट) महिलाओ के शौचालय में जड दिया ताला...! 

महिला शशक्तिकरण योजना की ऐसी की तैसी अथवा अधिकारियो के संस्कार में कमी...!जवाबदेही किसकी ...? 

                   आज गुजरात राज्य भारत देश में सबसे विकसित और समृद्धशाली ,संस्कारित राज्यों में प्रथम स्थान के रूप में गिना जाता है । परंतु हकीकत कुछ और ही बयां करती नजर आ रही है। गुजरात राज्य के संस्कारी नगरी नवसारी जिले में प्राप्त सूचना के अनुसार नवसारी जिला शिक्षा अधिकारी का कार्यालय आज वर्षों से प्राचीन परंतु एक मजबूत परंपरा से बना हुवा है। मार्ग और मकान स्टेट के एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मकान जर्जरित हालत में पाया गया । और अधिकारीओ ने एक बोर्ड लगा कर नोटिस खाली करने का दे दिया। जब कि सरकार के एक परिपत्र के अनुसार सरकार की सभी कार्यालयो की मरम्मत से लेकर नया पुराना बिल्डिंग की देख रेख मार्ग और मकान का ही है। 

                      नवसारी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में मार्ग मकान विभाग के शैक्षणिक जांबांज अधिकारियों को उनके लाखो रूपये वेतन और राजाशाही सुविधाओ के मदमस्ती में कल तारीख 18/08/2020 को अचानक महिलाओ के शौचालय में ताला जड दिया । और यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और शरमजनक है। किसी महत्वपूर्ण काम के लिये गई शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में गई एक महिला नागरिक की फरियाद के अनुसार इसकी जांच करने पर नवसारी जिला मार्ग और मकान के सभी अधिकारी ने अपनी जवाबदारी से फिलहाल पल्ला झाड लिया है । आज के कोरोना जैसी महामारी में जब कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार आज एक छोटी छोटी बीमारी की रोकथाम में हालत गंभीर बनी हुई है । आज हम किस हिटलरशाही युग में जी रहे हैं।इसे समझना शायद मुश्किल होगा कि अचानक महिलाओ के शौचालय में ताला जडकर ए प्रशाशनिक अधिकारी क्या साबित करना चाहते हैं। जानकारो के अनुसार आज इस हालत पर सरकार को और नवसारी जिला समाहर्ता को गंभीरता से विचार करना चाहिये। गुजरात राज्य के मुख्य मंत्री श्री जो कायदा कानून के साथ सभी विषयों को बडी गंभीरता से लेते हैं । अब देखना दिलचस्प होगा कि ऐसे गंभीर विषयों पर क्या कार्यवाही करते हैं।

No comments:

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI नवसारी जिले में DGVCL कंपनी के लगभग सभी सूचना अधिकारियों ने सूचना अधिकार का...