Thursday, January 23, 2020

रोजगार के नाम पर डकैती...?

अधिकारियों को लाखों रूपये वेतन चाहिए..? 
नागरिकों को राशन दो रूपये किलो चाहिए..? 
हवाई यात्रा आवास दो लाख रुपये वेतन सुरक्षा मे कम से जेड प्लस एक शानदार बंगला नौकर सभी राजाशाही सुविधाएं सेवको को चाहिए..?
 भ्रष्टाचार की दलदल में फसे नवसारी जिले के अधिकारी ! जवाब देकर फसने से बेहतर ...?
 अब जाये तो जायें कहां..? 
नवसारी जिले में सरकार की लगभग सभी योजनाओं का फंड जिला आयोजन और प्रायोजना वहीवटदार वासदा के द्वारा दिया जाता है। इन दोनो कार्यालयों में सूचना का अधिकार के द्वारा सूचना मागी गई। और इसमें ज्यादातर अधिकारियों ने काम करने के अलावा भ्रष्टाचार किया है। अब जब कि सरकार के कायदे कानून का उल्लंघन किया है और साबित हो चुका हो। अब सभी अधिकारी एकजुट हो रहे हैं। सभी तालुका विकास अधिकारी गण,सभी नगरपालिकाओ के ईमानदार ,एवम शिक्षा आरोग्य खेतीवाडी विभाग, जिला सिंचाई विभाग, जिला पानी पुरवठा , जिला ओद्योगिक तालीम संस्थान इस को अंजाम दे रहे हैं। और हालत बद से बदतर हो चुकी है। नवसारी जिला आयोजन अधिकारी ने तीन तीन नोटिस दिया। अपने आप को कुशल ईमानदार और जाबांज बताने वाले अधिकारियों को अब रास्ता नही मिल रहा है। गणदेवी तालुका विकास अधिकारी अरजदार को पहले सेटिंग डोट कोम का सदस्य बनाने की हर कोशिश नाकाम होने पर कोर्ट और कायदे की धमकी तक दे डाली। हालांकि उनकी सभी धमकियों में एक डर छुपा था। और बहुत अच्छा लगा। और आज सभी जिन जिन अधिकारियों ने भ्रष्टाचार किया है। और जिन जिन अधिकारियों की जवाबदेही है उन सभी की रूह भी कांप रही है। और डर चेहरे पर स्पष्ट देखा जा रहा है। जिला सिंचाई विभाग के अधिकारी जिनके कार्यालय में लाखो रूपये के सीमेंट और लगभग सभी सामान की माहिती पक्के बिल के विना देखी जा चुकी हैं। अब जिला विकास अधिकारी की सत्ता पर और अरजदार के सामने ही सवाल उठा रहे हैं।शायद भूल गये कि अधिकारी के नाम पर वेतन नही जवाबदेही का वेतन मिलता है। जलालपुर तालुका विकास अधिकारी श्री इसी क्रम में लगभग पेंतीस हजार का बिल मागकर जिला विकास अधिकारी के हुकम का बेइज्जती कर डाले। शायद इन्हे पता नही कि एक तरफ इनकी नौकरी है दूसरी तरफ जिला विकास अधिकारी जिला आयोजन अधिकारी जिला कलेक्टर जिला आयकर विभाग अभी यदि एक भी अधिकारी जांच करले । शायद पता भी न चले। और शायद ए सभी अधिकारियो को कायदे कानून का डर नही है। नवसारी जिले में रोजगार के नाम जमकर डकैती डाली गई। किसानों को मदद के नाम पर दिल खोलकर लूटपाट की गई। अब जब हिसाब मागा जा रहा है फिर अधिकारी गण कायदे का सहारा ढूंढ़ रहे है। और याद रहे कि हिसाब चुकाना जरूरी है। और एक तरफ अरजदार से हजारों रूपये भरने का फरमान जारी करते हैं। और जब इन्हे देने का वक आया फिर मुंह छुपा रहे हैं।

No comments:

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI नवसारी जिले में DGVCL कंपनी के लगभग सभी सूचना अधिकारियों ने सूचना अधिकार का...