Wednesday, October 24, 2018

लोक सेवा अधिकार अधिनियम 2013 एक जुमला के हकीकत ..जवाबदार कौन...?

नवसारी जिले मे लोक सेवा अधिकार अधिनियम 2013   लागु करवाने मे असमर्थ .......
नवसारी जिले मे आर सी पी एस 2013 लागू करने मे अधिकारी असमर्थ है। हालांकि यह कानून लागु करते ही अधिकारीयो को भ्रष्टाचार करने मे किसी हद तक बडी परेशानी का सामना  होगा। और यह शीर्ष के मुख्य  अधिकारी मे जिला कलेक्टर पोलिस अध्यक्ष और जिला विकास अधिकारी के नाम जवाबदेही तय की गई है। और सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 मे यह सावित हो गया। परंतु अभी तक किसी ने अपने कार्यालय मे अमल करने की हिम्मत नही दिखाई। नवसारी के अधिक कलेक्टर श्री कमलेश राठोड ने प्रत्यक्ष मुलाकात मे उपरोक्त कानून के लागू करवाने के जवाब मे कहा कि यहां के अधिकारियों मे बुद्धि ही नही है।यह सुनकर अच्छा तो नहीं लगा परन्तु ऐसा पहली बार हुवा कि आज तक खुद को बुद्धिमान बाकी सभी मूर्ख । आज तक कलेक्टर कचेहरी मे ही एक बोर्ड तक नही लगवा सके। नवसारी जिले मे लोकतंत्र खत्म नजर आ रहा है।  यहाँ राजतंत्र कब  तक चलेगा यह कहना मुश्किल है। 
नवसारी जिले मे RIGHT OF CITIZEN PUBLIC SERVICE ACT 2013 गुजरात सरकार लागू करवाने मे असमर्थ है। और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह भी 15-15 लाख की तरह सिर्फ एक जुमला है।  सरकार का जुमला है कि उच्च अधिकारियों का ।  आज सामान्य नागरिक मजबूर है। जाये तो जाये कहा।।

No comments:

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI

नवसारी जिले में दक्षिण गुजरात वीज कंपनी लिमिटेड का पर्दाफाश -RTI नवसारी जिले में DGVCL कंपनी के लगभग सभी सूचना अधिकारियों ने सूचना अधिकार का...